વોટ્સઅપ ગ્રુપમાં જોડાવા  માટે અહીં કરો. જોઈન થાઓ

Gujarat GDS Result 2024

इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2024 19 अगस्त 2024 को जारी कर दिया गया है, जिसमें 44228 ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर की घोषणा की गई है। परिणाम या पहली मेरिट सूची पीडीएफ 12 राज्यों/सर्किलों के लिए जारी की गई है।

images 174

इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2024 मेरिट लिस्ट पीडीएफ पोस्ट ऑफिस के नाम, पदों के नाम और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों के कट-ऑफ प्रतिशत, डिवीजन पंजीकरण संख्या उम्मीदवार का नाम लिंग समुदाय सत्यापित किए जाने वाले दस्तावेज़ों सहित विवरण के साथ जारी की गई है। प्रत्येक सर्कल के लिए इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2024 आधिकारिक वेबसाइट https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर अलग से जारी किया गया है और सीधे लिंक भी नीचे साझा किए गए हैं।

गुजरात जीडीएस परिणाम 2024

संगठन का नाम भारतीय डाक
मंडल का नाम गुजरात डाक  सर्किल
पोस्ट नाम GDS – Gramin Dak Sevak
कुल पोस्ट 44228 पोस्ट
परिणाम स्थिति जारी किया
आधिकारिक वेबसाइट www.appost.in

कुछ सर्किलों के लिए GDS परिणाम 2024 19 अगस्त 2024 को इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस साल, लाखों उम्मीदवारों ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS), शाखा पोस्टमास्टर (BPM) और सहायक शाखा पोस्टमास्टर (ABPM)/डाक सेवक पदों के लिए 44228 पदों के लिए अपने आवेदन जमा किए हैं। इसलिए वे सभी उम्मीदवार अब पहली मेरिट सूची से अपना परिणाम स्थिति देख सकते हैं, जिसे शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नामों के साथ जारी किया गया है। आपके द्वारा आवेदन किए गए डाक सर्कल के अनुसार सर्किल-वार इंडिया पोस्ट GDS परिणाम 2024 पीडीएफ डाउनलोड लिंक अपडेट किए गए हैं। पहली मेरिट सूची विभिन्न डाक सर्किलों में GDS पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन को निर्धारित करती है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम 2024 जारी

इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस रिजल्ट 2024 को पीडीएफ फॉर्मेट में जारी कर दिया गया है, जिसमें शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए हैं, जो दस्तावेज़ सत्यापन दौर के लिए पात्र हैं। यह पहली मेरिट सूची है। इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट और मेरिट लिस्ट पीडीएफ 19 अगस्त 2024 को https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर सर्किल-वार जारी की गई है। चूंकि पहली मेरिट सूची जारी हो गई है, इसलिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अब एक भौतिक सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना होगा और अपने आवेदन विवरण की प्रामाणिकता के बारे में एक अंडरटेकिंग जमा करनी होगी, जिसके बारे में जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी।

इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम 2024 कैसे जांचें?

  • आधिकारिक वेबसाइट से जीडीएस परिणाम और मेरिट सूची 2024 की जांच करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें-
  • इंडिया पोस्ट जीडीएस ऑनलाइन की आधिकारिक वेबसाइट https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर जाएं।
  • होमपेज के बाईं ओर उम्मीदवार कोने में, “शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची” खोजें।
  • उस सर्किल का चयन करें जिसके लिए आपने आवेदन किया है।
  • अपने सर्कल के लिए जीडीएस परिणाम और मेरिट सूची पीडीएफ डाउनलोड करें।
  • शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में Ctrl+F शॉर्टकट से अपना रोल नंबर खोजें।
  • यदि आपका रोल नंबर सूची में दिखाई देता है, तो आप दस्तावेज़ सत्यापन दौर के लिए उपस्थित होने के पात्र हैं, जिसके लिए आगे का विवरण बाद में अपलोड किया जाएगा।
Result Links Click Here
India Post official portal Click Here

चयनित उम्मीदवारों की सूची में आने का मतलब यह नहीं है कि उम्मीदवारों की स्थिति सुरक्षित हो गई है। सीट सुरक्षित करने के लिए आवेदकों को जीडीएस परिणाम की पोस्ट प्रक्रिया पूरी करनी होगी। गुजरात जीडीएस परिणाम की घोषणा के बाद, प्राधिकरण चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र भेजेगा। पत्र में दस्तावेज़ सत्यापन दौर के बारे में सभी आवश्यक विवरण शामिल होंगे। आवेदकों को दिए गए समय के भीतर उल्लिखित स्थल पर रिपोर्ट करना होगा। उन्हें सत्यापन के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज ले जाने होंगे। सभी आवश्यक दस्तावेजों के सफल सत्यापन के बाद उम्मीदवारों की नौकरी पक्की हो जाएगी।

Updated: August 20, 2024 — 3:38 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *